Three wheeler के अंदर Scooter, Hero Motor Corp कि नई पेशकश मैं चौकाया । जानिए पूरी खबर...



Hero world 2024 में Hero Motor Corp ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया है जो महज 3 मिनट में three wheeler से two wheeler में convert हो जाता है । Hero Motor Corp ने इसे Surge का नाम दिया है । यह एक ऐसी तिपहिया गाड़ी है जिसे दो पहिया में भी बदला जा सकता है । कंपनी के अनुसार इस ऑटो रिक्शा के तौर पर डेवलप किया गया है ।



दरअसल, Hero world 2024 में Hero MotoCorp ने एक Multi Purpose Vehicle का concept model पेश किया है । यह अपनी तरीका एक unique Cargo Vehicle है जो three wheeler के साथ-साथ electric scooter रूप में भी काम करेगा ।




Hero motocorp के according, three wheeler में इसकी अधिकतम speed 45 km P/h और two wheeler में अधिकतम 60 km P/h होगी । 



यह Hero MotoCorp के three wheeler segment की Surge S32 series है, जिसके अंदर ही एक two wheeler scooter छिपा हुआ है । इसमें फ्रंट सीट पर दो लोगों के बैठने की जगह है । लेकिन scooter के बाहर निकालने के बाद sitting capacity स्कूटर के अनुसार शिफ्ट हो जाती है ।

Hero MotoCorp इस segment मैं कुल मिलाकर चार तरह के variant निकालेगी ।


अब यह देखना दिलचस्प होगा कि यह vehicle टू व्हीलर में रजिस्टर किया जाएगा या थ्री व्हीलर में। इसे commercial vehicle रजिस्टर करेंगे या non commercial vehicle रजिस्टर करेंगे । साथ ही इसका एक insurance होगा या फिर अलग-अलग । अब यह तो समय ही बताएगा पर Hero MotoCorp का यह मॉडल चर्चा का विषय बना हुआ है ।




Comments

Popular posts from this blog

French President Macron Visited at Jaipur, फ्रांस के राष्ट्रपति ने जयपुर में की शॉपिंग, जयपुर में हुआ भव्य शो

IPO - Nova AgriTech Limited (All you need to know about before investing)

बजट 2024 से उम्मीदें (Expection from Budget 2024)-know when it will be declared